OthersNeem ke faide

26th June 2020by Shubham Agarwal0

प्रकृति ने जहां हमें जन्म देने का सौभाग्य मनुष्यों को दिया है वहीं प्राकृतिक औषधियां भी दी हैं ताकि मनुष्य जब तक इस धरती पर रहे उसका उपयोग करे और जीवन को स्वस्थ्य रखे।

मनुष्य आम तौर पर स्वास्थ्य के लिए थोड़ा लापरवाह होता है,जिसकी वजह से कम उम्र में ही तमाम रोगों से घिर जाता है और अंग्रेज़ी दवाइयां खाना शुरू कर देता है,जिससे शरीर में अन्य कई तरह के साइड इफेक्ट्स भी आते हैं,हालांकि इस बीच वो प्राकृतिक स्रोत को भूल ही जाता है।

ऐसे ही एक प्राकृतिक औषधी को आपके सामने हम ला रहे हैं,जिसका नाम है नीम,सबसे खास बात ये है कि ये पर आपके आसपास आपको बेहद आसानी से मिल जाएगा ,ये बेहद गुणकारी पेड़ होता है जिसका प्रभाव शरीर के अमूमन हर अंग पर व्यापक रूप से पड़ता है,अगर इसे रोज़ चबा चबा कर खाया जाए।

नीम के कुछ विशेष फायदे हैं :

-नीम की पत्ती से डायबिटीज का खतरा बहुत हद तक कम हो जाता है,नीम की पत्ती में एंटी डायबिटिक गुण पाए जाते हैं।

-कई लोग स्किन पर हो रहे पिंपल्स को लेकर काफी परेशान रहते है और तरह तरह की अंग्रेज़ी दवाइयां खाते हैं,जिससे कोई और समस्या भी बढ़ जाती है,सबसे बेहतरीन उपाय है इस संबंध में नीम,इससे बचने के लिए हर सुबह ख़ाली पेट नीम का पत्ता खाना चाहिए।

-आमतौर पर देखा जाता है कि लोगों को पाचन संबंधी समस्याएं होती हैं और इस समस्या का सबसे बड़ा रामबाण है नीम का पत्ता ,नीम की गुणवत्ता पाचन तंत्र को मज़बूत करती है।

तो ये कुछ फायदे हैं जो नीम अपने साथ लिए हुए है।

किसी भी प्रकार की वास्तु,ज्योतिष संबंधी जानकारी के लिए हमसे संपर्क करें।

Predictionsforsuccess.com

धन्यवाद्

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

https://predictionsforsuccess.com/wp-content/uploads/2018/07/planets_footer.png

Follow Us

Developed By PhotoholicsMedia

Open chat
Chat with us!