OthersBhai behen aapas me shadi kyo nahi kar sakte?

13th June 2020by Shubham Agarwal0

शादी एक ऐसी प्रेम से भरी स्वतंत्रता है जिसमें दो भिन्न विचार मिलकर एक सम्पूर्ण मनुष्य का निर्माण करते हैं,शादी को एक बंधन बताना शायद ग़लत है,क्योंकि शादी से मतलब प्यार अथवा प्रेम से है और प्रेम कभी भी बांधता नहीं अपितु स्वतंत्र करता है।

जहां तक भाई और बहन के आपस में शादी की बात है तो दो तथ्य हैं जिससे ये साबित किया जा सकता है कि ये शादी किसी भी मायने में शादी के लक्ष्य तक नहीं पहुंच पा रही।

१.शादी हमेशा दो अलग विचारों को एकजुट करने और उस से एक सम्पूर्ण मनुष्य बनाने का नाम है,ऐसे में अगर भाई बहन ही आपस में शादी कर लें तो विचारों के समानता की संभावना काफ़ी हद तक बढ़ जाती है,जिससे शादी लक्ष्यहीन हो जाती है।

२.कुछ जेनेटिक बीमारियां होती हैं जो पीढ़ी दर पीढ़ी फैलती हैं,ऐसे में अगर भाई बहन आपस में शादी कर लें,तो यही बीमारी उनके बच्चों में भी फैलने का खतरा बना रहता है , इसी खतरे को रोकने के लिए भी भाई बहन के आपस में शादी करने का प्रावधान नहीं है।

३.हिन्दू मैरिज एक्ट के मुताबिक़ भी भाई बहन आपस मै शादी नहीं कर सकते,ये कानूनन अपराध की श्रेणी में भी आता है।

तो ये कुछ तथ्य थे जिनसे ये स्पष्ट होता है कि भाई बहन का आपस में शादी करना कहीं से भी तर्कसंगत नहीं जान पड़ता है,बाक़ी आप सभी पढ़े लिखे जन इस पर विचार ज़रूर करें और अपनी टिप्पणी लिख भेजें।

किसी भी वास्तु,ज्योतिष संबंधी जानकारी के लिए हमसे संपर्क करें।
Predictionsforsuccess.com
धन्यवाद्

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

http://predictionsforsuccess.com/wp-content/uploads/2018/07/planets_footer.png

Follow Us

Developed By PhotoholicsMedia

Open chat
Chat with us!